ASAP Full Form in Hindi

ASAP का फुल फॉर्म क्या है?

ASAP: As Soon As Possible (जितनी जल्दी संभव)

ASAP का अर्थ “जितनी जल्दी हो सके” है। 
यह “जितनी जल्दी संभव” (As Soon As Possible) के लिए आशुलिपि है। इसका उपयोग किसी कार्य को कम समय में पूरा करने के लिए, तत्परता व्यक्त करने के लिए किया जाता है। यह किसी कार्य को ‘उच्च प्राथमिकता देना’ और उसे ‘जल्द से जल्द पूरा करना’ बताता है। यह आम तौर पर इस तरह के रूप में बोली जाती है- जैसे "मेरे स्थान पर उत्पाद वितरित करें”, ASAP (Deliver the product to my place, ASAP)। यह एक लोकप्रिय चैट संक्षिप्त नाम है, जो आमतौर पर ई-मेल, ऑनलाइन चैट और त्वरित संदेश (e-mail, online chat and instant messaging) जैसे- ऑनलाइन संचार में उपयोग किया जाता है।

इसलिए, यदि आप यह दिखाना चाहते हैं कि किसी चीज़ की तुरंत समीक्षा, पूर्ण या संभाले जाने की आवश्यकता है, तो आप इस ईमेल को अपने ईमेल, चैट, टेक्स्ट संदेशों आदि में उदाहरण के लिए देख सकते हैं:-

• मैं चाहता हूं कि 200 पैकेट मेरे घर, ASAP दिए जाएं। (I want 200 packets delivered to my home, ASAP)
• मुझे ASAP प्रतिक्रिया चाहिए। (I need a response ASAP)
• मैं ASAP काम पूरा करूंगा। (I will complete the work ASAP)

No comments